Sarkari Result

Latest Sarkari Jobs | Result | Admit Card | Syllabus and many more

सीएम योगी ने कहा कि ग्रेजुएशन, पोस्टग्रेजुएन, टेक्निकल और डिप्लोमा कर रहे नौजवानों को इस योजना के साथ जोड़ा जाएगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार 1 करोड़ युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट देगी. इसके लिए प्रदेश सरकार योजना लेकर आ रही है. साथ ही प्रदेश सरकार प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने के लिये युवाओं को भत्ता भी देगी.

प्रतियोगी छात्रों को भत्ता देने का ऐलान 

सीएम योगी ने कहा कि राज्य स्तर पर 3000 करोड़ की निधि शुरू हो रही है. जिसके जरिए 1 करोड़ युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट दिए जाएंगे. सीएम ने कहा कि ग्रेजुएशन, पोस्टग्रेजुएन, टेक्निकल और डिप्लोमा कर रहे नौजवानों को इस योजना के साथ जोड़ा जाएगा. इसके साथ ही उनकी जरूरत के अनुसार डिजिटल एक्सेस फ्री में दिया जाएगा. इसके अलावा तीन प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले युवाओं की आर्थिक मुश्किलें कम करने के लिए भी सरकार भत्ता देगी. 

‘रोजगार के सृजन के लिए 3000 करोड़ रुपये की व्यवस्था’

इससे पहले बुधवार को वित्त मंत्री ने अनुपूरक बजट पेश करते हुए कहा कि इसमें कुछ नई मांगे भी हैं। खासतौर से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजन करने के लिए 3000 करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है।

गन्ना मूल्य का भुगतान, अधिवक्ताओं के लिए सामाजिक सुरक्षा निधि, आंबेडकर स्मारक तथा सांस्कृतिक केंद्र का निर्माण, आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं तथा चौकीदारों के लिए मानदेय में वृद्धि, विद्युत व्यवस्था में सुधार, गोवंशीय पशुओं का रखरखाव और अयोध्या में सुविधाओं और पार्किंग की व्यवस्था और साथ ही साथ मूलभूत ढांचा में वृद्धि जैसी कुछ मुख्य बातें अनुपूरक बजट में शामिल हैं।